X जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था, क्रिएटर्स को भुगतान करने में लगभग $20 मिलियन (166 करोड़ रुपये से अधिक) का निवेश करके अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है। यह खुलासा X की CEO Linda Yaccarino ने किया है। Yaccarino ने X पर इस पहल के बारे में अपना उत्साह साझा करते हुए कहा है हम क्रिएटर्स जैसे नए क्षेत्रों की आर्थिक सफलता के लिए नई शुरुआत कर रहे हैं। जुलाई से सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने वेरिफाइड यूजर्स को उनके पोस्ट के उत्तर में प्रदर्शित विज्ञापनों से मिलने वाले एडवरटाइजिंग रेवेन्यू के एक हिस्से को क्रिएटर्स को भुगतान करना शुरू किया है। इससे पहले X के मालिक Elon Musk ने खुलासा किया था कि जुलाई में शुरुआती भुगतान लगभग 5 मिलियन डॉलर था। रेवेन्यू शेयरिंग से यह माना जा सकता है कि यदि X अब $20 मिलियन का भुगतान कर रहा है, तो इसका मतलब यह होगा कि काफी अधिक क्रिएटर्स, क्रिएटर प्रोग्राम में शामिल हो गए हैं या X एडवर्टाइजमेंट अधिक इंप्रेशन उत्पन्न कर रहे हैं।
क्रिएटर्स के लिए नए लॉन्च किए गए ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम के तहत, दुनिया भर के लोगो को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से ऐड्स रेवेन्यू का अपना हिस्सा प्राप्त हो रहा है। क्रिएटर ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग के लिए पात्र होने के लिए, आपको X प्रीमियम या वेरीफाइड आर्गेनाईजेशन की सदस्यता लेनी होगी, इसके अलाव पिछले 3 महीनों में आपके पोस्ट पर कम से कम 5 मिलियन ऑर्गेनिक इंप्रेशन होने चाहिए और कम से कम 500 फॉलोअर्स होने चाहिए। इसके लिए योग्य यूजर ऐप के मॉनिटाइजेशन अनुभाग के माध्यम से साइन अप और भुगतान सेट कर सकते हैं। एक बार जब आप विकल्प चुन लेते हैं, तो आपको नियमित गति से भुगतान प्राप्त होगा, जब तक आप $10 से अधिक उत्पन्न कर रहे हो।
X ने अपने सर्कल्स फीचर को बंद करने की भी घोषणा की है, यह एक ऐसी सुविधा है जो यूजर को विशिष्ट बातचीत के लिए 150 लोगों के चुनिंदा समूह को चुनने की अनुमति देती है। यह सुविधा Instagram के क्लोज़ फ्रेंड्स की तरह ही काम करती है, जो यूजर को उनकी पूरी फॉलोअर्स सूची के बजाय विशेष रूप से इस चुने हुए समूह के साथ पोस्ट साझा करने की अनुमति देती है।
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